एरिका फर्नान्डिज

एरिका फर्नान्डिज
जन्मErica Jennifer Fernandes
7 मई 1993 (आयु 28)
मुम्बईभारत
आवासमुम्बईभारत
राष्ट्रीयताभारतीय
शिक्षा प्राप्त कीमुम्बई विश्वविद्यालय
व्यवसायअभिनेत्री
मॉडल
सक्रिय वर्ष2013–present
गृह स्थानमैंगलुरुकर्नाटकभारत
प्रसिद्धि कारणकुछ रंग प्यार के ऐसे भी
कसौटी जिंदगी के

एरिका फर्नान्डिज (जन्म 7 मई 1993) एक भारतीय अभिनेत्री[1] और मॉडल हैं, जो कि कुछ रंग प्यार के ऐसे भी में डॉ. सोनाक्षी बोस और कसौटी जिंदगी के में प्रेरणा शर्मा के किरदार के लिए जानी जाती हैं। [2]

प्रारम्भिक जीवन

फ़र्नेंडेस का जन्म राल्फ फ़र्नांडिस और लवीना फ़र्नांडीस से कर्नाटक राज्य के कोंकणी मंगलोरियन कैथोलिक परिवार में हुआ था। उनका जन्म और पालन-पोषण मुंबई के कुर्ला में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई होली क्रॉस हाई स्कूल, कुर्ला से की और सिस कॉलेज, सायन से अपना प्री-डिग्री कोर्स पूरा किया। उसने सेंट एंड्रयूज कॉलेज, बांद्रा से बीएडग्री में दाखिला लिया था; हालांकि, उसने मॉडलिंग में अपना करियर बनाने के लिए अपनी पढ़ाई बंद कर दी।

करियर

फिल्म करियर

2010 के बाद से, फेमिना मिस महाराष्ट्र 2011 जैसी प्रतियोगिताओं में भाग लिया है।

उन्हें द्विभाषी फिल्म विराटु / देवगा में मुख्य भूमिका निभाने के लिए चुना गया, जिसमें निर्देशक कुमार के बेटे नवोदित सुजीव थे।

निर्देशक ससी ने मीरा काथिरावन के कार्यालय में उनकी तस्वीरें देखीं, जिनके साथ वह एक और फिल्म की शूटिंग कर रही थीं, जब वह आथिंथ आथिंथु अइथु के लिए कास्टिंग कर रही थीं। ससी ने उसे भरत के साथ फिल्म में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर की भूमिका की पेशकश की, जो उसकी प्रेम रुचि निभाता है। अपनी अन्य फिल्मों की देरी के कारण, Ainthu Ainthu Ainthu पहले रिलीज़ हुई। 2014 में, उन्होंने कन्नड़ फिल्म में अपना डेब्यू किया, जिसमें उन्नीलेले ने पुनीत राजकुमार के साथ अभिनय किया, जिसके बाद उनकी पहली हिंदी फिल्म बबलू हैप्पी है, जिसका निर्देशन नीला माधब पांडा ने किया। फरवरी 2014 में, विराट्टु ने अंततः रिलीज़ किया। हालांकि इसके तेलुगु संस्करण को 2014 के अंत में धकेल दिया गया था और गैलिपटम उसकी पहली तेलुगु रिलीज़ हुई। फिल्म को समीक्षकों से अच्छी समीक्षा मिली।

6 अक्टूबर 2017 को कैथीरावन, विजीथिरुरिल्ड के साथ उनकी विलंबित फिल्म और कृष्णा, वेंकट प्रभु और सारा अर्जुन सहित कलाकारों की टुकड़ी के बीच उनकी विशेषता देखी गई।

टेलीविजन करियर

2016 में, फर्नांडीस ने सोनी टीवी के कुच रंग प्यार के ऐसे भी में से अपनी टेलीविजन करियर की शुरुआत की, जिसमें उन्होंने डॉ सोनाक्षी बोस के किरदार में शहीर शेख के साथ नज़र आए थे। उनका प्रदर्शन और शेख के साथ उनकी जोड़ी को सराहा गया।

2018 से वर्तमान तक, वह स्टार प्लस की कसौटी ज़िन्दगी की में पार्थ समथान और करन सिंह ग्रोवर के साथ प्रेरणा शर्मा का किरदार निभा रही हैं।

पुरस्कार

इन्हें भी देखें

सन्दर्भ

  1.  “Hina Khan, Erica Fernandes and Pooja Banerjee”.
  2.  “जानिये कौन हैं ये 5 टीवी कलाकार, जो हैं लग्जरी कारों के मालिक”.

बाहरी कड़ियाँ

श्रेणी

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *