शक्ति अरोड़ा

शक्ति अरोड़ा

शक्ति अरोड़ा सलाम जरडन इन एसोसिएशन विद जरडन टूरिसम बोर्ड के दोरान
जन्म16 मई 1986 (आयु 34)
मुम्बईमहाराष्ट्रभारत
नागरिकताभारतीय
सक्रिय वर्ष2007–वर्तमान
वेबसाइट
www.shaktiarora.com

शक्ति अरोड़ा ( जन्म 16 मई 1986) एक भारतीय टेलीविजन अभिनेता है। ये पवित्र रिश्ता डॉ॰ ओनिर दत्त तथा बा बहु और बेबी नाटक में जिगर की भूमिका के लिए जाना जाता है। शक्ति अरोड़ा ने टैरो कार्ड पढ़ना भी सीख है। इन्होंने तेरे लिए में तपोष की भूमिका निभाई है और वर्तमान में मेरी आशिक़ी तुम से ही में इशानी उर्फ़ राधिका मदन के साथ भूमिका रणवीर (आर वी) रहे हैं।[1]

करियर

अभिनय

शक्ति ने “बा बहु और बेबी” में जिगर अरविन्द ठक्कर की भूमिका के साथ अपनI अभिनय कैरियर शुरू किया। उन्होंने कामरान के रूप में लेफ्ट राइट लेफ्ट में और सुमित के रूप में दिल मिल गए में कैमेयो किये। हालांकि, स्टार प्लस पर तेरे लिए (टीवी श्रृंखला) ने उन्हें काफी सफलता दी। इसमें इन्होंने फीमेल लीड के भाई तापस बिमलेदु बनर्जी की भूमिका निभाई। शो 2 अप्रैल 2011 को समाप्त हो गया।

अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो में मुकुल नामक नकारात्मक भूमिका की। उन्होंने ज़ी टीवी के स्पिन-ए-टेल मनोरंजन शो संस्कार लक्ष्मी नये पुरुष नेतृत्व अंगद विजय पुरोहित की भूमिका निभाई। उन्होंने महिला नायक लक्ष्मी के दूसरे पति की भूमिका निभाई। बाद में उन्हें ज़ी टीवी पर बालाजी टेलीफिल्म्स ने अपने शो पवित्र रिश्ता में समानांतर नेतृत्व डॉ ओनिर दत्त की भूमिका की पेशकश की थी। इसमें इन्होंने एक सफल चिकित्सक और पूर्वी देशमुख (आशा नेगी) के पूर्व पति की भूमिका निभाई है।

बिंदास के ये है आशिक़ी शो पर वह मयंक की भूमिका निभाई है, इसके अतिरिक्त एम टी वी पर भी ये दिखाई दिए और, इस समय वह एकता कपूर के शो मेरी आशिक़ी तुमसे ही में राधिका मदन के विपरीत रणवीर सिंह वाघेला की प्रमुख भूमिका निभा रहे है। इस नाटक ने इन्हें उचित लांच दिया और इससे इन्होंने एक बड़ी प्रशंसक आधार हासिल किया है।

शक्ति ने अलग-अलग भूमिकाओं में अपने विभिन्न प्रदर्शन के लिए पुरस्कार जीता है।

प्रस्तोता

शक्ति अरोड़ा ने दो शो की मेजबानी की है। 2012 में, शक्ति अरोड़ा ने इमेजिन टीवी पर एक टीवी श्रृंखला ज्ञान गुरु की मेजबानी की, यह एक संस्कृति आधारित क्विज शो था। इस शो ने उसे और अधिक लोकप्रिय बना दिया है और इन्हें सभी आयुवर्ग के प्रशंसक प्राप्त हैं। 2013 में, शक्ति अरोड़ा ज़ी क्यू पर साइंस विद ब्रेनकैफ़े की मेजबानी की।

रियलिटी शोज़

शक्ति अरोड़ा भी नेहा सक्सेना के साथ चैनल बिग मैजिक पर एक कुकरी शो रसोई की रानी में भाग लिया। इन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड नेहा सक्सेना के साथ नच बलिए बुलाया रियलिटी शो में भाग लिया है, लेकिन व्यक्तिगत कारणों की वजह से शो को छोड़ दिया। शक्ति ने कलर्स टीवी पर एक खाना पकाने शो फराह की दवात में भी शिरकत की। ज़िंग चैनल पर प्यार तूने क्या किया नाटक में एक इतिहास के शिक्षक चार्ली चौहान के समक्ष अविनाश की भूमिका निभाई।

विशेष उपस्थिती]

शक्ति अरोड़ा ने नेहा सक्सेना के साथ बेटी फाउंडेशन के लिए आईआईजेडब्लू 2013 में रैंपवॉक की।

शक्ति अरोड़ा ने मृणालिनी त्यागी के साथ ईस्टर्न ब्राइड फेयर में प्रचार के लिए डरबनदक्षिण अफ्रीका का दौरा किया।

विज्ञापन

शक्ति रेड बस के विज्ञापन में और सुजुकी के एक टेलीविजन विज्ञापन में दिखाई दिये हैं। स्मृति खन्ना के जो मेरी आशिक़ी तुमसे ही में इनकी सह-कलाकारों हैं के साथ आर-प्योर मसाले के विज्ञापन में देखा जा सकता है।

फिल्मांकन

टेलीविज़न

काल्पनिक

वर्षनामभूमिका
2006-2009श्श्श्..,फिर कोई हैगोपी,भूत,अभिषेक,इंस्पेक्टर राजवीर
2007दिल मिल गएसुमित (रोगी)
2007लेफ्ट राईट लेफ्टकामरान
2009बा बहू और बेबीजिगर अरविन्द ठक्कर
2010तेरे लिएतपश विमलेन्दु बनर्जी
2011अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजोमुकुल
2011संस्कार लक्ष्मीअंगद विजय पुरोहित
2012–2013पवित्र रिश्ताडॉ॰ ओनिर दत्त
2013ये है आशिक़ीमयंक
2013वेबडकवीश मेहरा
2014प्यार तूने क्या कियाअविनाश
2014–वर्तमानमेरी आशिकी तुमसे हीरनवीर कैलाश वाघेला/ आर वी

वास्तविक

वर्षनामभूमिका
2012ज्ञान गुरुस्वयं
2013–वर्तमानसाइंस विद ब्रेनकैफ़ेस्वयं
2013रसोई की रानीस्वयं
2015नच बलिये 7स्वयं (प्रतियोगी)

फ़िल्म

पुरस्कार

वर्षपुरस्कारश्रेणीकार्यपरिणाम
2014इंडियन टेलीविज़न अकादमी अवार्ड्सGR8! परफ़ॉर्मर ऑफ़ द इयर- मेलमेरी आशिक़ी तुम से हीनामित
201523RD कलाकार अवार्ड्सबेस्ट रइज़िंग एक्टरजीत
2015टेलीविज़न स्टाइल अवार्ड्समोस्ट स्टाइलिश जोड़ी (राधिका मदन के साथ)जीत

सन्दर्भ

  1.  “Shakti gets burnt while shooting for a consummation sequence”. मूल से 15 जुलाई 2015 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 13 जुलाई 2015.

बाहरी कड़ियाँ

श्रेणियाँ

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *